Movienurture: Tamil movies 2020

Top 10 Tamil hit movies in 2020 collection

2020 की तमिल 10 सुपरहिट फिल्मे जिन्हे सभी लोगों ने पसंद किया है। पिछले आर्टिकल में हम 5 ऐसी फिल्मों के बारे में बता चुके हैं, जिन्हे जनता द्वारा विशेष सराहना मिली है।

Movienurture: oh my kadavule

Oh My Kadavule (ஓ மை கடவுளே) – ओह माय कडावुले फिल्म 14 फरवरी 2020 को तमिल सिनेमा में रिलीज़ हुयी और इसको निर्देशित किया है Ashwath Marimuthu ने। इस फिल्म में अभिनय अशोक सेलवन, रितिका सिंह, वाणी भोज, विजय सेतुपति,रमेश थिलक और एमएस भास्कर ने किया है। यह फिल्म एक रोमेंटिक ड्रामा है किस तरह से बिना प्रेम के आप अपने दोस्त के साथ जीवन बिताते हो।

फिल्म शुरू होती है अर्जुन (अशोक सेलवन) और अनु (रितिका सिंह) के साथ, दोनों ही बचपन के मित्र है मगर एक दूसरे से प्रेम नहीं करते। मगर घरवाले बचपन के दोस्त होने दोनों को विवाह के बंधन में बांध देते हैं। विवाह की डोर से बंधने के बाद दोनों के जीवन में उलझने शुरू हो जाती है, वह समझ ही नहीं पाते कि उनका व्यव्हार केसा होना चाहिए क्योकि पति पत्नी होने से पहले वह बहुत समय से अच्छे दोस्त रहे हैं और अब बड़े प्रयास करने के बाद भी दोनों का हर पल दोस्तों की तरह ही बीतता है। फिर अर्जुन के जीवन उसका कॉलेज का क्रश मीरा प्रवेश करती है , वह मीरा की तरफ आकर्षित होता है मगर वह अनु का साथ भी चाहता है। कैसे अर्जुन इस कश्मकश से बाहर आएगा और किसके साथ अपना जीवन बिताएगा।

Movienurture: Soorarai Pottru

Soorarai Pottru (சூரரைப் போற்று) –  सोरारई पोटरू तमिल फिल्म 12 नवम्बर 2020 को रिलीज़ हुयी और यह फिल्म Sudha K Prasad के निर्देशन में बानी एक सुपरहिट फिल्म है जो एक ऐसे आम व्यक्ति की कहानी है जो बहुत बड़े सपने देखता है। इस फिल्म में अभिनय सूर्या, पू रामू, अपर्णा बालमुरली, परेश रावल, विवेक प्रसन्ना और कृष्ण कुमार ने किया है। 

यह फिल्म मदुरई के एक गाँव में एक स्कूल शिक्षक के बेटे नेदुमारन राजंगम (सूर्या) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो इतनी कम उम्र में एक बहुत बड़ा सपना देख लेता है एक एयरलाइन शुरू करने का। इतने महत्वाकांक्षी इंसान के सामने विमानन उद्योग का एक नेता, परेश गोस्वामी (परेश रावल), खड़ा होता है जो यह कोशिश करता है कि सूर्या का यह सपना कभी भी पूरा ना हो सके। इस फिल्म में सबसे महत्वपूर्ण भाग सूर्या की माँ और पत्नी सुंदरी उर्फ ​​बोम्मी का उसके हर पागलपन में सहयोग करना और हमेशा उसका हौसला बढ़ाना। अब किस तरह से सूर्या इतनी परेशानियों के साथ अपना इतना बड़ा सपन पूरा करेगा।

Movienurture:vaanam 2020

Vaanam Kottattum (வானம் கோட்டட்டம்)  वानम कोट्टट्टम एक तमिल फिल्म जो 7 फरवरी 2020 को दक्षिण भारतीय सिनेमा में रिलीज़ हुयी और इसका निर्देशन Dhana Sekaran ने किया। इसमें अभिनय किया है – सरथकुमार, राधिका , विक्रम प्रभु, ऐश्वर्या राजेश, नंदा और मैडोना सेबस्टियन। 

फिल्म की कहानी शुरू होती है गांव में रह रहे दो भाइयों से , जहाँ छोटे भाई बोस कैलाई को अपने बड़े भाई के क़त्ल के जुर्म में सजा हो जाती है। बोस कैलाई की पत्नी चंद्रा अपने बच्चों को इस हिंसा से दूर रखने के लिए गांव को छोड़कर चेन्नई रहने और बसने चले जाते हैं। समय बीतता है और बच्चे बड़े हो जाते हैं, बेटा, सेल्वा (विक्रम प्रभु) एक छोटा सा व्यवसायी बन कर अपना जीवन ख़ुशी से जी रहा है और बेटी मंगई (ऐश्वर्या राजेश) कानून की पढ़ाई कर रही है और अपने भाई के व्यवसाय में सहयोग करती है। 16 वर्ष बाद बोस कैलाई वापस आता है तो उनका परिवार उनको अपनाता है या नहीं। इस फिल्म में जहाँ एक संजीदा ट्रेक दिखाया गया है वहीँ पर सेल्वा और प्रीता (मैडोना सेबस्टियन) का रोमांस वाला ट्रेक भी है, जो इस फिल्म को पूरा करता है।

Movienurture:mookuthi Amman

Mookuthi Amman (மூக்குத்தி அம்மன்) –  मुकुती अम्मान फिल्म 14 नवम्बर 2020 को दक्षिण भारतीय सिनेमा में रिलीज़ हुयी और इसका निर्देशन RJ Balaji और N J Saravanan ने किया। अभिनय की बात करे तो इस फिल्म में नयनतारा, आरजे बालाजी, उर्वशी, अजय घोष और स्मृति ने बड़ी ही सादगी से अपने किरदारों को निभाया है।

यह कहानी एक छोटे-से टेलीविजन रिपोर्टर एंगल्स रामासामी (आरजे बालाजी) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो छह सदस्यीय परिवार का एकमात्र अन्नदाता है, जिसमें उसकी मां , तीन बहनें और दादा शामिल हैं। पर्यावरण और लोगों के लिए खतरा बन चुके भगवती बाबा (अजय घोष) को बेनकाब करने के लिए वह कई तरह की कोशिशे करता है जिसमे उसका पूरा परिवार सहयोग करता है। एक दिन, एक बुजुर्ग महिला परेशान रामासामी को कुलादेवीम मंदिर में मुक्कुथी अम्मान से प्रार्थना करने की सलाह देती है और रामासामी को झटका तब लगता है जब देवी खुद उसके सामने प्रकट होती है। कैसे देवी रामासामी के परिवार के करीब आती हैं और कैसे बाबा की असली पहचान को उजागर करने में रामासामी की मदद करती है।

Movienurture:கண்ணும் கண்ணும் கொல்லையதிதால்

Kannum Kannum Kollaiyadithaal (கண்ணும் கண்ணும் கொல்லையதிதால் ) कन्नुम कन्नुम कोलाय्यादिथल फिल्म 28 फरवरी 2020 को रिलीज़ हुयी और इसको निर्देशित किया है Desingh Periyasamy ने। इस रोमांस और थ्रिलर फिल्म में अभिनय डलकेर सलमान, रितु वर्मा, रक्षा, निरंजनी अहथियान और गौतम वासुदेव मेनन ने किया है। 

फिल्म की कहानी शुरू होती है एक युवा सिद्धार्थ (डलकेर सलमान) से, जो एक तकनीकी विशेषज्ञ है और वही दूसरी तरफ एक लड़की मीरा (रितु वर्मा) जिसको सिद्धार्थ पसंद करता है और उसको लुभाने की कोशिश करता है। अपने दोस्त और रूममेट कैलिस (रक्षा) के कहने पर, वह उसे प्रपोज करता है और हाँ कर देती है। और वहीँ दूसरी तरफ कैलिस भी मीरा की दोस्त श्रेया (निरंजनी अहथियान) के साथ रिश्ते में होता है। सब कुछ अच्छा चल रहा होता है और दोनों दोस्त अपने प्यार के साथ गोवा में बसने का फैसला करते हैं मगर दोनों के किये गए गलत काम सीधे पुलिस प्रताप चक्रवर्ती (गौतम वासुदेव मेनन) के पास ले जाता है। क्या दोनों दोस्त अपने अपराधों की सजा पाएंगे या फिर वह अपने गुनाहों के छुपकर गोवा में जाकर बस जायेंगे।

Spread the love
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *