Movienurture:Tamil cinema2020

Top 10 Tamil hit movies in 2020 collection

2020 में जहाँ सारी दुनिया एक तरह से बंद हो गयी थी वहीँ पर तमिल सिनेमा ने ऐसी बहुत सारी बेहतरीन फिल्में दी, जिन्हे सभी लोगों ने घर में आराम से बैठकर देखा और इन फिल्मों ने बहुत सारी तारीफें भी बटोरीं। 

तमिल सिनेमा में इस दौरान कई तरह की फिल्मे रिलीज़  हुयी, जिनमे कॉमेडी, रोमांटिक, एक्शन और हॉरर फ़िल्में शामिल हैं जिनको जनता द्वारा काफी पसंद किया गया है।  आज हम ऐसी ही कुछ 10 हिट तमिल फ़िल्में लेकर आये हैं, जो 2020 में सुपरहिट फिल्मों में शामिल हुयी,

Movienurture:Darbar

Darbar (தர்பார்) – यह फिल्म 9th जनवरी 2020 को रिलीज़ हुयी और इस फिल्म में रजनीकांत, नयनतारा के साथ साथ प्रतीक बब्बर ,सुनील शेट्टी, योगी बाबू ने अभिनय किया है। एआर मुरुगादोस की फ़िल्मों में, न्याय को हमेशा एक अलग रूप में दिखाया जाता है, चाहे रमणा हो या थुप्पक्की या कथ्थी, न्याय की जंग करने के लिए उनके पात्रों को हमेशा कानून तोड़ना पड़ता है और ऐसा ही कुछ दरबार फिल्म में हुआ। एक पुलिस इंस्पेक्टर Aaditya Arunasalam (रजनीकांत) को मुंबई भेजा जाता है ड्रग्स के बढ़ते हुए व्यापार को खत्म करने के लिए। 

अजय मल्होत्रा ​​ (प्रतीक बब्बर) और हरि चोपड़ा (सुनील शेट्टी) दोनों की ड्रग्स के बहुत बड़े सप्लायर होते हैं। जहाँ फिल्म में एक्शन दिखाया गया है वहीँ पर अरुणसालम और लिली (नयनतारा) के बीच का प्रेम ट्रैक बहुत रोमांचक है। लेकिन फ़िल्म का मज़बूत केंद्र होता है, भावनात्मक क्षण, फिल्म में अरुणसालम और उसकी बेटी का ट्रेक ही सबसे ज्यादा भावनात्मक पल होते है

Movienurture:psycho

Psycho (சைக்கோ) Psycho फिल्म एक तमिल थ्रिल और साइको किलिंग फिल्म है, यह 24 जनवरी 2020 को तमिल सिनेमा में रिलीज़ हुयी और इसमे अदिति राव हैदर निथिया मेनन और राजकुमार ने अपनी संजीदा अदाकारी से इस फिल्म को एक नया आयाम दिया है। फिल्म की कहानी बड़ी ही दिलचस्प है जब भी आप सोचते हैं कि फिल्म आपकी सोच के साथ चल रही है वैसे ही एक नया मोड़ सब कुछ बदल देता है। एक रेडिओ जॉकी Dagini अपने बॉयफ्रेंड गौतम के साथ बहुत खुश अपना जीवन जी रही होती है। गौतम एक अँधा युवक है जो Dagini को बहुत प्रेम करता है। मगर एक दिन सब कुछ बदल जाता है और एक साइको अंगुलिमाल जो Dagini का किडनैप कर लेता है और उसको तड़पा तड़पा कर मार देता है मगर उसको विश्वास होता है और अंत तक वह यही कहती है कि एक दिन गौतम तुझे पकड़ लेगा और उस दिन तेरा अंत निश्चित है।

Movienurture: Pattas

Pattas (பட்டாஸ்) –पट्टास फिल्म 15 जनवरी 2020 को तमिल सिनेमा में रिलीज़ हुयी और इस फिल्म में मुख्या अभिनय किया है धनुष , महरीन कौर ,स्नेहा, नवीन चंद्र और के पी वाय सतीश ने और इस फिल्म को निर्देशित R.S. Durai Senthilkumar ने किया , उन्होंने इस फिल्म में तमिलनाडु के प्राचीन और पारंपरिक मार्शल आर्ट को दिखाया है मगर यह जितना विशाल और अद्भुध है उतना प्रभावित इस फिल्म ने नहीं किया।

फिल्म की कहानी 2001 में हुयी एक महिला के जेल जाने से शुरू होती है और जिसकी माँ यह चाहती है कि वो अपने पिता के हत्यारे से बदला ले और इस पारंपरिक मार्शल आर्ट को आगे बढ़ाये। वहीँ दूसरी तरफ दिखाया है कि शक्ति उर्फ ​​पट्टा (धनुष) एक खुशहाल जीवन जी रहा है और तीसरी तरफ एक मार्शल आर्ट अकादमी है जिसे निलन (नवीन चंद्र) द्वारा चलाया जाता है। जब इन सब की कहानी एक दूसरे से मिलती है तो पूरी कहानी फ्लेश बैक में चली जाती है फिर किस तरह से इन सभी की उलझी और जुडी हुयी जिंदगी कैसे सही दिशा लेती है यह देखने लायक है।

Movienurture: Dharala Prabhu

Dharala Prabhu (தாராள பிரபு) –धरला प्रभु तमिल फिल्म 13 मार्च 2020 को सिनेमा घरों में रिलीज़ हुयी और इस फिल्म में अभिनय तान्या , हरीश कल्याण, अनुपमा कुमार और विवेक ने किया है। यह फिल्म हिंदी सिनेमा की सुपरहिट विक्की डोनर फिल्म का रीमेक है। इसका निर्देशन Krishna Marimuthu ने उसी तरह किया है जिस तरह से इसको हिंदी सिनेमा में दिखाया गया था।

फिल्म की कहानी की शुरुआत कन्नदासन (विवेक) से होती है, जो एक अनुभवी चिकित्सक है, जो पैरी कॉर्नर में एक प्रजनन क्लिनिक चलाते है और जो अपने ग्राहकों के लिए एक स्वस्थ शुक्राणु दाता की खोज करते रहते हैं। एक दिन उनकी मुलाकात प्रभु (हरीश कल्याण) से होती है और जिसकी दुनिया फुटबॉल, माँ और दादी के चारों ओर घूमती है। कन्नदासन प्रभु को अपना परफेक्ट डोनर मानता है, शुरू में मना करने के बाद एक हादसा प्रभु को यह काम करने के लिए राज़ी कर लेता है। प्रभु डोनर बन जाता है और कन्नदासन का बिज़नेस बहुत बढ़ने लगता है। मगर जब प्रभु को निधि (तान्या होप) से प्रेम हो जाता है और विवाह के समय उसको पता चलता है कि लगातार शुक्राणु दान के कारण उसके व्यक्तिगत जीवन में परेशानी आ सकती है तो वह किस तरह से इन सब का समाधान करेगा यह देखने लायक दृश्य होगा।

Movienurture: Naan Sirithal

Naan Sirithal (நான் சிரித்தால்) नान सिरीथल 14 फरवरी 2020 को तमिल सिनेमा में रिलीज़ हुयी एक कॉमेडी फिल्म है और इसका निर्देशन Raana ने किया और इस फिल्म को अपने अभिनय से बुना है हिप हॉप तामिज़ाद आदी, इश्वर्या मेनन, केएस रविकुमार, रवि मरिया आदि अन्य ने।

फिल्म एक किरदार गांधी (हिप हॉप तामिज़ाद आदी) के चारों ओर घूमती है, जो pseudo bulbar से पीड़ित है और इसकी वजह से वह हमेशा एक अजीब स्थिति उत्त्पन्न कर देता है जो किसी भी संजीदा परिस्थितियों में उसको हसने पर मज़बूर कर देती है और किसी भी क्षण वह हसना शुरू कर देता है। गांधी एक खुशमिजाज व्यक्ति और उसका जीवन उसके परिवार, प्रेमिका अंकिता (इश्वर्या मेनन) और दोस्तों के एक समूह के इर्द-गिर्द ही घूमता रहता है। एक दिन, जब वह अपने एक लापता दोस्त की तलाश करने के लिए निकलता है, तो वह गलती से दो gangster समूहों के बीच हुयी एक लड़ाई का हिस्सा बन जाता है, जिसके प्रमुख दिली बाबू (केएस रविकुमार) और सककारई (रवि मरिया) होते हैं। किस तरह से उसकी हंसी विकार उसे हर बार एक मुसीबत का सामना करवाती है और वह इन सब से कैसे निपटता है।

  To Be Continued…….

 

 

Spread the love
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *