कॉमेडी अभिनेता जो आपको रोने तक हंसाएंगे: हमारी शीर्ष 10 सूची

Hindi Hollywood Top 10 Top Stories

यदि आप एक अच्छी हंसी के मूड में हैं, तो इन हास्य अभिनेताओं से आगे न देखें, जो निश्चित रूप से आपको गुदगुदाएंगे। हास-परिहास से लेकर मजाकिया वन-लाइनर्स तक, इन कलाकारों में दर्शकों को हंसी से लोटपोट करने की कला है। हॉलीवुड के कई कॉमेडी अभिनेताओं में से 10 ऐसे बेस्ट अभिनेता है जिनकी कॉमेडी ऑल टाइम फेवरेट और क्लासिक है। 

Movie Nurture: Comedy Actor
Image Source: Google

1. जिम कैरी
जिम कैरी अब तक के सबसे प्रसिद्ध कॉमेडी अभिनेताओं में से एक हैं। उनकी रबर जैसी हरकतों और उन्मत्त ऊर्जा ने उन्हें दर्शकों के बीच हिट बना दिया। “ऐस वेंचुरा: पेट डिटेक्टिव” में अपनी ब्रेकआउट भूमिका से लेकर “किडिंग” में अपने हालिया काम तक, कैरी कॉमेडी के मास्टर हैं और हंसी लाने के लिए हमेशा उन्हें किया जायेगा।

Movie Nurture: Comedy Actor
Image Source: Google

2. मेलिसा मैक्कार्थी
मेलिसा मैक्कार्थी कॉमेडी में सबसे बड़े नामों में से एक बन गई है, उसकी तेज बुद्धि और हास्य के लिए निडर दृष्टिकोण के लिए तहे दिल से शुक्रिया। “ब्राइड्समेड्स” में उनकी ब्रेकआउट भूमिका ने उन्हें अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया, और उन्होंने “द हीट” और “स्पाई” जैसी फिल्मों में शानदार प्रदर्शन किया।

Movie Nurture: Comedy Actor
Image Source: Google

3. स्टीव कैरेल
स्टीव कैरेल एक कॉमेडी लेजेंड हैं, जिन्होंने “द 40-ईयर-ओल्ड वर्जिन” से लेकर “द ऑफिस” तक हर चीज में हमें हंसाया है। मूर्खों और सीधे आदमियों दोनों की भूमिका निभाने की उनकी क्षमता उन्हें एक बहुमुखी कलाकार बनाती है, और उनकी डेडपैन डिलीवरी हमेशा पॉइंट पर होती है।

Movie Nurture: Comedy Actor
Image Source: Google

4. एमी पोहलर
एमी पोहलर एक कॉमेडी पावरहाउस हैं जो सालों से दर्शकों को हंसाती आ रही हैं। “सैटरडे नाइट लाइव” में उनके काम से लेकर “पार्क्स एंड रिक्रिएशन” में उनकी भूमिका तक, पोहलर अपनी कॉमेडी में माहिर हैं।

Movie Nurture: Comedy Actor
Image Source: Google

5. जॉन कैंडी
जॉन कैंडी अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अब तक के सबसे महान कॉमेडी अभिनेताओं में से एक के रूप में उनकी विरासत जीवित है। “प्लेन, ट्रेन और ऑटोमोबाइल” जैसी फिल्मों में उनके यादगार प्रदर्शन से लेकर “अंकल बक” में उनकी प्रतिष्ठित भूमिका तक, कैंडी में हमारे दिल की धड़कनों को तेज़ करने के साथ-साथ हमें हंसाने की एक अनोखी क्षमता थी।

Movie Nurture" Comedy Actor
Image Source: Google

6. विल फेरेल
विल फेरेल ने प्यारे बेवकूफों की भूमिका निभाकर अपना करियर बनाया है जो किसी तरह जीवन के रास्ते में ठोकर खाने के बाद भी ख़ुशी से जीता है।”सैटरडे नाइट लाइव” में उनके काम से लेकर “एंकरमैन” और “टाल्डेगा नाइट्स” जैसी फिल्मों में उनकी अभिनीत भूमिकाओं ने फेरेल को एक कॉमेडी आइकन बना दिया , जो कभी भी हँसाने में विफल नहीं हुए।

Movie Nurture: Comedy Actor
Image Source: Google

7. क्रिस्टन वाइग
क्रिस्टन वाइग एक बहुमुखी कलाकार हैं जो हास्य से लेकर मजाकिया वन-लाइनर्स तक सब कुछ कर सकती हैं। “सैटरडे नाइट लाइव” पर उनके काम ने उन्हें हर बार प्रशंसा अर्जित करने का सुनहरा मौका दिया, और उन्होंने “ब्राइड्समेड्स” और “द स्केलेटन ट्विन्स” जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं से दर्शकों को अपनी कॉमेडी से प्रभावित किया।

Movie Nurture: Comedy Actor
Image Source: Google

8. एडी मर्फी
एडी मर्फी एक कॉमेडी लेजेंड हैं जो दर्शकों को कई वर्षों से हंसा रहे हैं। “सैटरडे नाइट लाइव” में उनके काम से लेकर “बेवर्ली हिल्स कॉप” और “कमिंग टू अमेरिका” जैसी फ़िल्मों में अभिनय करने तक, मर्फी की त्वरित बुद्धि और संक्रामक ऊर्जा ने उन्हें प्रशंसकों का पसंदीदा बना दिया है।

Movie NUrture: Comedy Actor
Image Source: Google

9. रॉबिन विलियम्स
रॉबिन विलियम्स अपनी नाटकीय भूमिकाओं के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं, लेकिन वह अब तक के सबसे मजेदार कॉमेडियन में से एक थे। उनकी त्वरित बुद्धि और उन्मत्त ऊर्जा ने उन्हें दर्शकों के बीच एक हिट बना दिया, और “मिसेज डाउटफायर” और “गुड मॉर्निंग, वियतनाम” जैसी फिल्मों में उनके प्रदर्शन को आज भी क्लासिक्स माना जाता है।

Movie NUrture: Comedy Actor
Image Source: Google

10. टीना फे
उनकी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित श्रृंखला “30 रॉक” और “अनब्रेकेबल किम्मी श्मिट” ने आज इंडस्ट्री में सबसे प्रतिभाशाली और प्रफुल्लित करने वाले कलाकारों में से एक के रूप में अपने को साबित किया है।

चाहे आप फिजिकल कॉमेडी के मूड में हों या मज़ाकिया मज़ाक के, ये 10 कॉमेडी अभिनेता आपको रुलाने तक ज़रूर हँसाएंगे। अपने त्रुटिहीन समय, संक्रामक ऊर्जा और हास्य के प्रति निडर दृष्टिकोण के साथ, उन्होंने बार-बार साबित किया है कि हंसी वास्तव में सबसे अच्छी दवा है।

लेकिन निश्चित रूप से, यह सूची संपूर्ण से बहुत दूर है। वहाँ बहुत से अन्य प्रतिभाशाली कॉमेडियन हैं जो अपने साइड-स्प्लिटिंग प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। इसलिए यदि आप कॉमेडी के प्रशंसक हैं, तो कई ऐसे अभिनेता हैं जो आपको कई उभरते हुए कलाकारों से मिलवाएंगे और हंसाएंगे।

अंत में, कॉमेडी हमारे जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है। यह हमें खुशी देता है, हमें दूसरों से जुड़ने में मदद करता है, और दैनिक जीवन के तनावों से बहुत जरूरी राहत प्रदान करता है। और ये 10 हास्य अभिनेता इंडस्ट्री में सर्वश्रेष्ठ हैं, प्रत्येक की अपनी अनूठी शैली और हमें हंसाने के दृष्टिकोण हैं।

तो अगली बार जब आपको एक अच्छी हंसी की जरूरत हो, तो उनकी किसी फिल्म या टीवी शो को देखने पर विचार करें। हम गारंटी देते हैं कि आप निराश नहीं होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *