Movie

मूनस्ट्रक: इटालियन मून के तहत एक प्रेम कहानी

Films Hindi Hollywood Movie Review old Films Romentic Top Stories

मूनस्ट्रक 1987 में आई एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन नॉर्मन ज्विसन ने किया है। फिल्म में चेर, निकोलस केज और ओलंपिया डुकाकिस मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म व्यावसायिक और आलोचनात्मक रूप से सफल रही, बॉक्स ऑफिस पर इसने $80 मिलियन से अधिक की कमाई की और तीन अकादमी पुरस्कार भी जीते, जिसमें चेर के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरुस्कार भी शामिल थी। 102 मिनट्स की यह रंगीन हॉलीवुड फिल्म 18 दिसम्बर 1987 को रिलीज़ की गयी थी।

Movie Nurture: Moonstruck
Image Source :Google

यह फिल्म ब्रुकलिन, न्यूयॉर्क पर आधारित है और एक इतालवी-अमेरिकी परिवार के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है। लोरेटा कैस्टोरिनी (चेर) एक विधवा है और इसमें लोरेटा के माता-पिता कॉस्मो (विंसेंट गार्डेनिया) और रोज़ (ओलंपिया डुकाकिस), उसके दादा (फियोडोर चालियापिन), और एक विश्वविद्यालय के प्रोफेसर (जॉन महोनी) सहित रंगीन पात्रों की एक बड़ी भूमिका है। कुछ समय बाद लोरेटा जॉनी कैमरेरी (डैनी ऐएलो) से शादी करने के लिए सहमत हो जाती है, एक ऐसे आदमी से जिसे वह प्यार नहीं करती, सिर्फ अपने परिवार के दबाव में आकर । हालाँकि, चीज़ें तब बदल जाती हैं जब उसकी मुलाकात जॉनी से अलग हो चुके उसके छोटे भाई रॉनी (निकोलस केज) से होती है और वे दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं।

मूनस्ट्रक एक आनंददायक रोमांटिक कॉमेडी है जो प्रेम, परिवार और परंपरा के विषयों को दर्शाती है। फिल्म हास्य और नाटक का एक आदर्श मिश्रण है, और कलाकारों का प्रदर्शन भी बहुत उत्कृष्ट है। चेर ने लोरेटा के रूप में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, और निकोलस केज रॉनी के रूप में उतना ही प्रभावशाली है। ओलंपिया डुकाकिस ने लोरेटा की मां रोज़ कैस्टोरिनी के किरदार के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का अकादमी पुरस्कार भी जीता था ।

Movie Nurture: Moonstruck
Image Source : Google

जॉन पैट्रिक शैनली द्वारा लिखित फिल्म की पटकथा मजाकिया और आकर्षक है। संवाद धारदार है और किरदार अच्छे से विकसित किये गए हैं। फिल्म का साउंडट्रैक, जिसमें डीन मार्टिन और पुक्किनी के गाने हैं, भी उल्लेखनीय है।

अंत में, मूनस्ट्रक एक अवश्य देखी जाने वाली रोमांटिक कॉमेडी है जो आपको अंदर से गर्मजोशी और उलझन का एहसास कराएगी। फिल्म के प्रेम, परिवार और परंपरा के विषय सार्वभौमिक हैं, और कलाकारों का प्रदर्शन शीर्ष पायदान का है। रॉटेन टोमाटोज़ पर इसकी अनुमोदन रेटिंग 93% है, और रोजर एबर्ट ने इसे “प्यार के लिए एक अत्यधिक मज़ेदार श्रद्धांजलि और दशक की सबसे आकर्षक कॉमेडीज़ में से एक” कहते हुए, इसे चार स्टार दिए। यह फिल्म इस शैली की एक क्लासिक फिल्म मानी जाती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *