Movie Nurture: Top 10 comedians in Tollywood

द टाइटन्स ऑफ़ टॉलीवुड लाफ्टर: शीर्ष 10 हास्य कलाकारों की रैंकिंग

old Films Super Star Telugu Top 10 Top Stories

टॉलीवुड तेलुगु फिल्म उद्योग को दिया गया नाम है, जो भारत में सबसे बड़े और सबसे लोकप्रिय में से एक है। इसने कॉमेडी सहित विभिन्न शैलियों में कई सफल और प्रशंसित फिल्में बनाई हैं।

कॉमेडी टॉलीवुड में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली और प्रशंसित शैलियों में से एक है, क्योंकि यह दर्शकों को मनोरंजन और राहत प्रदान करती है। टॉलीवुड ने पिछले कई दशकों में कुछ सबसे प्रसिद्ध कॉमेडी अभिनेताओं को देखा है, जिन्होंने अपने मजाकिया संवादों, प्रफुल्लित करने वाले भावों और कॉमिक टाइमिंग से लाखों लोगों को हंसाया है।

टॉलीवुड के कुछ सबसे प्रसिद्ध कॉमेडी अभिनेता हैं:

Movie Nurture: Top 10 comedians in Tollywood
Image Source: Google

ब्रह्मानंदम: वह तेलुगु कॉमेडी के राजा हैं, जिन्हें भारतीय सिनेमा में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए 2009 में भारत का सर्वोच्च सम्मान, पद्म श्री पुरस्कार मिला था। उनके पास सबसे अधिक फिल्म क्रेडिट के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है, उन्होंने एक हजार से अधिक फिल्मों में काम किया है और गिनती जारी है, और वह दुनिया भर में प्रशंसक आधार वाले एकमात्र हास्य अभिनेता हैं।

Movie Nurture: Top 10 comedians in Tollywood
Image Source: Google

अली: वह हास्य भूमिका में सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक हैं, जिन्होंने एकेडमी ऑफ ग्लोबल पीस से डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्राप्त की है। उन्होंने तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्मों में अभिनय किया है और उनमें से प्रत्येक में अपना नाम बनाया है। उन्हें साउथ के सर्वश्रेष्ठ हास्य कलाकारों में से एक माना जाता है।

Movie Nurture: Top 10 comedians in Tollywood
Image Source: Google

रघु बाबू: वह हास्य कलाकारों के परिवार में पले-बढ़े, और अपनी हास्य क्षमताओं का श्रेय वह अपने पूज्य पिता गिरी बाबू को देते हैं। वह एक प्रतिभाशाली हास्य अभिनेता के साथ-साथ एक फिल्म निर्माता भी हैं। वह प्रशंसकों के पसंदीदा हैं क्योंकि उनकी कॉमेडी स्वाभाविक है और उन्हें टीवी पर देखना बहुत मजेदार है।

Movie Nurture: Top 10 comedians in Tollywood
Image Source: Google

एमएस नारायण: वह टी-टाउन के सर्वश्रेष्ठ हास्य कलाकारों में से एक थे, और हालांकि वह अब हमारे साथ नहीं हैं, उन्होंने हमेशा वही किया जिससे उन्हें खुशी मिलती थी, वह था अपने हास्य से लोगों को हर स्थिति में हंसाना। उनमें एक नीरस भूमिका को जीवंत बनाने और किसी भी भूमिका या शैली में हास्य डालने की क्षमता थी।

Movie NUrture: Top 10 comedians in Tollywood
Image Source: Google

वेन्नेला किशोर: वह टॉलीवुड कॉमेडी दृश्य के नवीनतम सदस्य हैं। उन्होंने गंभीर से हास्य अभिनय में बदलाव करने और सबसे मनोरंजक तरीके से लोगों को हंसाने की अपनी क्षमता से लोगों को चौंका दिया है। वह सर्वश्रेष्ठ पुरुष हास्य अभिनेता के लिए नंदी पुरस्कार के विजेता भी हैं। उनके चेहरे के हाव-भाव दिल को छू लेने वाले और देखने में आकर्षक हैं।

Movie Nurture: Top 10 comedians in Tollywood
Image Source: Google

जयप्रकाश रेड्डी: वह हास्य और खलनायक दोनों शैलियों के एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं। उन्होंने कई ऐसी फिल्में की हैं जो दोनों का मिश्रण हैं। उनके हास्य विनोद से कई लोग दिल खोलकर हंसने के लिए प्रेरित हुए हैं। जेपी को प्रदर्शन करने और दूसरों को यथासंभव हंसाने में आनंद आता है।

प्रियदर्शी पुलिकोंडा: वह तेलुगु सिनेमा के सबसे लोकप्रिय हास्य कलाकारों में से एक हैं। उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत “टेरर” से हुई। उनकी दूसरी तस्वीर, पेली चूपुलु ने उनकी प्रतिष्ठा को मजबूत किया। अर्जुन रेड्डी, “स्पाइडर,” मिडिल क्लास अब्बायी, थोली प्रेमा और एफ 2 जैसी फिल्मों में उनका अभिनय उल्लेखनीय है।

पृथ्वी राज: वह एक और हास्य अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी अनूठी शैली और संवाद अदायगी से टॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है। वह अपने स्पूफिंग कौशल और अन्य फिल्मों के लोकप्रिय दृश्यों की नकल करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कुछ कॉमेडी फिल्मों जैसे मीलो इवारु कोटीसवारुडु और माई डियर मार्तंडम में भी मुख्य भूमिकाएँ निभाई हैं।

Movie NUrture: Top 10 comedians in Tollywood
Image Source: Google

सप्तगिरि: वह एक हास्य अभिनेता हैं जिन्होंने अपना करियर सहायक निर्देशक के रूप में शुरू किया और बाद में अभिनेता बन गए। वह अपने ऊर्जावान प्रदर्शन और प्रफुल्लित करने वाले पंचलाइन के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने सप्तगिरि एक्सप्रेस और सप्तगिरि एलएलबी जैसी कुछ फिल्मों में नायक के रूप में भी काम किया है।

कृष्ण भगवान: वह एक हास्य अभिनेता हैं जो तीन दशकों से अधिक समय से उद्योग में हैं। उन्होंने 500 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है और कई प्रमुख अभिनेताओं और निर्देशकों के साथ काम किया है। वह अपने मजाकिया संवादों और व्यंग्यात्मक हास्य के लिए जाने जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *