Movie Nurture: Battle of the Year

डांस, ड्रामा एंड ड्रीम्स: द इंस्पायरिंग जर्नी ऑफ बैटल ऑफ द ईयर

Films Hindi Hollywood Inspirational Movie Review Top Stories

“बैटल ऑफ द ईयर” बेन्सन ली द्वारा निर्देशित और जोश होलोवे, क्रिस ब्राउन और लाज अलोंसो अभिनीत 20 सितबंर 2013 को रिलीज़ हुयी एक अमेरिकी नृत्य फिल्म है। यह फिल्म अमेरिकी ब्रेकडांसरों के एक ग्रुप की कहानी बताती है, जो बैटल ऑफ द ईयर डांस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए फ्रांस जाते हैं। यह फिल्म एक डॉक्यूमेंट्री प्लैनेट बी-बॉय पर आधारित थी।

बैटल ऑफ द ईयर” फिल्म की सबसे प्रभावशाली चीज़ इसका डांस है। फिल्म में कुछ अद्भुत ब्रेकडांसिंग प्रदर्शन भी हैं, जो दिखने में आश्चर्यजनक और तकनीकी रूप से प्रभावशाली हैं। फिल्म पॉपिंग, लॉकिंग और क्रम्पिंग सहित विभिन्न प्रकार की नृत्य शैलियों को प्रदर्शित करती है, और स्की कोरियोग्राफी भी कमाल की है।

Movie Nurture: Battle of the Year

डांस सीक्वेंस के अलावा, फिल्म में कलाकारों का दमदार अभिनय भी देखने लायक है। जोश होलोवे ने टीम के कोच जेसन के रूप में एक बेहद उम्दा प्रदर्शन दिया है , और लाज अलोंसो डांटे ग्राहम के रूप में टीम को विकसित करने वाले धनी व्यवसायी बने हैं फिल्म में। रूस्टर के रूप में क्रिस ब्राउन ने भी प्रभावशाली अभिनय किया हैं, परेशान लेकिन प्रतिभाशाली डांसर जो टीम का एक प्रमुख सदस्य है।

फिल्म में टीम वर्क और दृढ़ता के महत्व के बारे में भी एक अच्छा संदेश है। नर्तकियों को पूरी फिल्म में कई असफलताओं और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन वे एक साथ काम करना सीखते हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपने मतभेदों को दूर करते हैं।

Movie Nurture: Battle of the Year

Story Line

फिल्म की कहानी शुरू होती है जेसन ब्लेक (जोश होलोवे) नाम के एक पूर्व बास्केटबॉल कोच से। जिसे उसके दोस्त और अरबपति व्यवसायी डांटे ग्राहम (लाज अलोंसो) ने बैटल ऑफ द ईयर प्रतियोगिता के लिए अमेरिकी नर्तकियों की एक टीम को प्रशिक्षित करने के लिए भर्ती किया है। अमेरिकी टीम ने एक दशक से यह प्रतियोगिता नहीं जीती है, और डांटे को उम्मीद है कि जेसन टीम की किस्मत बदलने में मदद कर सकता है।

शुरुआत में, जेसन कोचिंग की नौकरी लेने से हिचकिचाता है, लेकिन वह अंततः एक युवा लड़के से प्रेरित होने के बाद सहमत हो जाता है, जो उसे अपनी नृत्य की कला को दिखाता है। जेसन रोस्टर (क्रिस ब्राउन) सहित देश भर के सर्वश्रेष्ठ डांसर की एक टीम को इकट्ठा करता है, जो एक प्रतिभाशाली लेकिन परेशान डांसर है।

फिल्म प्रतियोगिता के लिए टीम के प्रशिक्षण और तैयारी को ज्यादा दिखाती है। और इसके बाद कई बाधाओं और चुनौतियों का सामना करते हुए प्रतियोगिता के लिए फ्रांस जाते हैं और दुनिया भर के कुछ बेहतरीन डांस क्रू का सामना करते हैं।

Movie Nurture: Battle of the Year

हालांकि, फिल्म में कुछ कमजोरियां भी हैं। इसकी कहानी प्रिडिक्टेबल लगती है, बड़ी आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगे क्या होगा फिल्म में। फिल्म रूढ़िवादिता पर भी बहुत अधिक निर्भर है, जिसमें कई विदेशी डांस क्रू को उनके संबंधित देशों के एक आयामी कैरिकेचर के रूप में चित्रित किया गया है।

अंत में, “बैटल ऑफ द ईयर” एक मजेदार और मनोरंजक नृत्य फिल्म है जो निश्चित रूप से इस शैली के प्रशंसकों के लिए एक बेहतरीन फिल्म है। फिल्म में कुछ प्रभावशाली नृत्य दृश्य और अभिनेताओं की एक उम्दा भूमिका दिखाई गयी है। टीमवर्क और दृढ़ता के बारे में इसका संदेश एक सकारात्मक है। कुल मिलाकर, “बैटल ऑफ द ईयर” एक अच्छी फिल्म है जो नृत्य फिल्मों का आनंद लेने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए देखने लायक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *